BSF-Half-Marathon-2017-in-Jodhpur
बीएसएफ हाफ मैराथन—2017 का आयोजन जोधपुर जिले में किया गया।

देशवासियों की रक्षा में अपने जान गंवाने वाले शहीदों की शहादत को याद करने के लिए जोधपुर शहर में बीएसएफ हाफ मैराथन-2017 का आयोजन रविवार को किया गया। यह मैराथन सीमा सुरक्षा बल राजस्थान की ओर से पाकिस्तान और बांग्लादेश बॉर्डर पर करीब 6623 किलोमीटर लंबे सीमा क्षेत्र में आयोजित की थी। यह मैराथन दौड़ दो वर्गों में हुई जिसमें 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन है जिसमें 18 वर्ष और उससे अधिक के आयु वर्ग के 500 नौजवानों और 50 महिलाओं ने भाग लिया। दूसरी 5 किमी की फन रन थी जिसमें करीब 1000 स्कूल व कॉलेजों सहित अन्य लोगों ने भाग लिया।

read more: जयपुर एयरपोर्ट पर अब हो सकेगी 32 विमानों की पार्किंग, लैंडिंग व टेक आॅफ होगा बेहतर

BSF-Half-Marathon-2017-in-Jodhpur
बीएसएफ हाफ मैराथन-2017 का आयोजन जोधपुर जिले में किया गया।

बीएसएफ के डीआईजी रवि गांधी ने जानकारी देते हुए कहा कि बीएसएफ मैराथन-2017 का मुख्य उद्देश्य देशवासियों के मन में राष्ट्रीय एवं देश भक्ति को मजबूत करना तथा शहीदों को याद करना है। साथ ही शहीदों के सम्मान और स्वास्थ्य की जागरूकता को लेकर भी यह मैराथन आयोजित की गई थी।

आपको याद दिला दें कि देश की सीमाओं की रक्षा में बीएसएफ यानि सीमा सुरक्षा बल के तकरीबन 1850 से भी अधिक प्रहरियों ने अपना बलिदान दिया है। इन्हीं शहीदों की शहादत और वीरता को याद करने के लिए बीएसएफ हाफ मैराथन-2017 आयोजित की गई थी जिसमें 1500 से अधिक विभिन्न कार्यालयों में कार्ररत कर्मचारी, स्कूल, कॉलेज के छात्रों, स्थानीय लोग व अन्य युवाओं ने भाग लिया। बात दें कि इस मैराथन के माध्यम से शहीदों के लिए दौड, पब्लिक कनेक्ट के लिए दौड़ और एकता के लिए दौड़ सहित तीन लक्ष्यों को टार्गेट किया गया था।

read more: राजस्थान में 1454 करोड़ की लागत से बिछेगी नई पाइप लाइन, 31 लाख लोग होंगे लाभान्वित

1 COMMENT