news of rajasthan
सवाईमाधोपुर बस हादसा: राहत कार्यों में जुटे राहतकर्मी
news of rajasthan
सवाईमाधोपुर बस हादसा: राहत कार्यों में जुटे राहतकर्मी

आज सुबह 6 बजे यात्रियों से भरी एक निजी बस सवाईमाधोपुर की बनास नदी में गिर गई। बस पुल से नीचे नदी में गिरी जिसमें 28 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। दो दर्जन से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर रैस्क्यू जारी है और शवों को निकाला जा रहा है। दुब्बी के स्थानीय प्रशासन ने बताया कि सवाईमोधोपुर बस हादसा में मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। मरने वालों में 8 मध्यप्रदेश, 7 सवाईमाधोपुर और 7 भरतपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बस नदी में कैसे गिरी, इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने तुरंत घटना की जानकारी ली है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया है। घटना के वक्त सभी यात्री सोए हुए थे इसलिए हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सवाईमोधोपुर बस हादसा घटना में ड्राइवर की बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आ रही है। यह भी बताया जा रहा है कि ड्राइवर की जगह कंडक्टर बस चला रहा था जिसकी उम्र 16 से भी कम है। वह नाबालिग था और उसे ठीक तरीके से बस चलाना भी नहीं आता था। वह केवल बस चलाना सीख रहा था। ओवरटेकिंग के दौरान बस अनियंत्रित हो गई और पुल की रैलिंग तोड़ती हुई बस में जा गिरी।

मुख्यमंत्री राजे पूरी घटनाक्रम पर बराबर नजर रखे हुए है। उन्होंने ट्विटर पर ट्विट कर सवाईमोधोपुर बस हादसा को दुखद बताया है। उन्होंने हादसे के शिकार लोगों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने 10 शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

read more: चिकित्सकों की ‘हठ’ताल 8वें दिन भी जारी, अन्य डॉक्टर्स ने भी जताया रोष