news of rajasthan

news of rajasthan
अब बिजली/लाइट से जुड़ी सभी समस्याएं व शिकायतें केवल घर बैठे मोबाइल फोन से ही दूर हो जाएंगी। इसके लिए अपने मोबाइल फोन में बिजली मित्र ऐप डाउनलोड करना होगा। धौलपुर में विद्युत निगम की ओर से बिजली मित्र ऐप का शुभारंभ किया गया है। इस ऐप के जरिए हैल्प डेस्क पर उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण जल्दी से जल्दी हो सकेगा।

इस संबंध में जयपुर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता युवराज आशीवाल ने बताया, ‘बिजली मित्र ऐप के अलावा हेल्प डेस्क बनाने के लिए भी कार्य शुरू करा दिया गया है। तकनीकी काम पूरा होते ही ये डेस्क कार्य करना शुरू कर देंगी। धौलपुर कार्यालय में स्थापित होने वाली डेस्क पर धौलपुर शहर और ग्रामीण तथा राजाखेड़ा के बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करवा सकेंगे। बिजली मित्र पर बिजली संबंधी सभी तरह की बिजली बिल, मीटर संबंधी, बिजली सप्लाई, ट्रांसफार्मर, आवेदन के बाद नए कनेक्शन में हो रही देरी सहित हर तरह की शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी।’

आशीवाल ने आगे बताया कि डेस्क पर होने वाले कार्य की पूरी मॉनिटरिंग भी की जाएगी ताकि किसी भी बिजली उपभोक्ता की शिकायत का जल्द निवारण किया जा सके। डेस्क पर एक टोल फ्री नंबर भी रहेगा जो 24 घंटे चालू रहेगा। यहां से दिन में या रात में कभी भी अपनी शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी और दर्ज शिकायतों की जानकारी ली जा सकेगी।

read more: सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेला में राजस्थानी प्रस्तृतियों ने मन मोहा, देखिए फोटो गैलेरी