जयपुर में 3 से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी सेना भर्ती रैली, जानें पूरा कार्यक्रम

सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का सपना रखने वाले राजस्थान के युवाओं के लिए खुशी की ख़बर है। दरअसल, राजधानी जयपुर में 3 से 14 दिसंबर, 2017 तक सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह सेना भर्ती जयपुर एवं टोंक जिले के अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जा रही है। रैली भर्ती जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। हाल ही में जयपुर जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन ने विद्याधर नगर स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने रैली के लिए की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

Army-recruitment-rally-jaipur-tonk-2017

                                                        Army-Recruitment-Rally-For-Jaipur-and-Tonk-2017.

सेना भर्ती रैली के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश:

जिला कलक्टर महाजन ने सेना भर्ती रैली के डायरेक्टर कर्नल विक्रम सिंह पठानिया तथा पुलिस, प्रशासन व संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ स्टेडियम के सभी हिस्सों का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां भर्ती रैली में दौड़ के लिए ट्रैक तैयार करने, शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने, सीसीटीवी कैमरे लगाने, फायर बिग्रेड एवं एंबुलेंस उपलब्ध कराने, स्टेडियम परिसर की साफ सफाई, बैरीकैटिंग सहित रैली के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश एवं निकास संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए। कलक्टर महाजन ने इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस, जयपुर विकास प्राधिकरण, नगर निगम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, रसद विभाग, रोडवेज, यातायात, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पीएचईडी व सार्वजनिक निर्माण विभाग समेत अन्य अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने सभी को रैली के सफल संचालन के लिए आपसी समन्वय से कार्य करने को भी कहा।

Read More: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल: अब 30 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

सेना भर्ती रैली का यह रहेगा कार्यक्रम: जयपुर में होने वाली सेना भर्ती रैली के पहले दिन 3 दिसंबर को जयपुर जिले के विराटनगर, जमवारामगढ़ एवं बस्सी के अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए भर्ती की जाएगी। दूसरे दिन यानी 4 दिसम्बर को आमेर, चाकसू, दूदू, कोटखावदा एवं मौजमाबाद के अभ्यर्थियों के लिए, 5 दिसंबर को जयपुर सांगानेर एवं किशनगढ़ रेनवाल के लिए, 6 दिसंबर को चौमू, फागी एवं आरटी-जेसीओ के लिए, 7 दिसंबर को फुलेरा, सांभर, शाहपुरा एवं आउटसाइडर के लिए, 8 दिसंबर को कोटपूतली के लिए तथा 9 दिसंबर को टोंक जिले की तहसीलों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। मेडिकल जांच एवं दस्तावेजों से संबंधित प्रक्रिया 10 से 14 दिसंबर के बीच पूरी होगी। सेना भर्ती रैली के लिए तकरीबन 45,000 युवा रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।