बॉक्सर विजेन्द्र सिंह की अगली फाइट जयपुर में, घाना के अर्नेस्ट अमुजू से भिडेंगे

राजस्थान की राजधानी जयपुर में इसी माह दो अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग स्टार्स के बीच भिडंत देखने को मिलेगी। दरअसल, लगातार नौ प्रो बाउट जीतने वाले भारत के स्टार प्रोफेशनल बॉक्सर विजेन्द्र सिंह 23 दिसंबर को घाना के चैंपियन अर्नेस्ट अमुजू के खिलाफ डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब बचाने उतरेंगे। पिंक सिटी जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में होने जा रहे इस मुकाबले को ‘राजस्थान रम्बल’ नाम दिया गया है।

Boxer Vijender Singh's next fight will take place in Jaipur.

                                   बॉक्सर विजेन्द्र सिंह की अगली फाइट जयपुर में, घाना के अर्नेस्ट अमुजू से भिडेंगे.

लगातार 9 प्रो मुकाबले जीत चुके हैं विजेन्द्र सिंह

भारत के स्टार बॉक्सर विजेन्द्र सिंह डब्ल्यूबीओ के लगातार 9 मुकाबले जीत चुके हैं। जयपुर में विजेन्द्र अपने प्रो बॉक्सिंग करियर के 10वें मुकाबले में भिड़ने जा रहे हैं। वे डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में 9वें स्थान पर काबिज हैं। विजेन्द्र सिंह ने इससे पहले 5 अगस्त को अपने 9वें मुकाबले में चीन के नंबर वन बॉक्सर जुल्पिकार मैमाताली को हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब जीता था। इसके साथ ही उन्होंने अपने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब का बचाव भी किया था।

विजेन्द्र सिंह ने 2015 में शुरू की थी प्रो बॉक्सिंग: मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह ने प्रो बॉक्सिंग करियर की शुरूआत वर्ष 2015 में की थी। विजेन्द्र अपने पिछले 9 मुकाबलों में से सात नाकआउट में जीत दर्ज कर चुके हैं। वह अब तक खेले 9 मुकाबलों में 40 राउंड खेल चुके हैं। अब तक इंडिया में खेले अपने तीनों मुकाबलों में विजेन्द्र सिंह ने जीत दर्ज की है। इन्होंने इससे पहले पिछले वर्ष दिसंबर में ही तंजानिया के फ्रांसिस चेका को हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब जीता था। विजेन्द्र ने प्रो बॉक्सिंग में उन्होंने अपना पहला खिताब पिछले साल जुलाई माह में आस्ट्रेलियाई प्रो बॉक्सर कैरी होप को मात देकर जीता था।

Read More: जयपुर के कमलेश का अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप टीम में चयन

जयपुर में होने वाले मुकाबले को लेकर उत्साहित है विजेन्द्र सिंह: जयपुर में होने वाली अपनी इस भिड़ंत के बारे में विजेन्द्र सिंह ने कहा, मैं जयपुर में अपनी 10वीं बाउट के लिए पूरी तरह से तैयार और रोमांचित हूं। मैं पिछले दो माह से रिंग में कड़ा प्रशिक्षण ले रहा हूं और अब भी मेरी अगली भिड़ंत में तीन सप्ताह का समय है। मुझे तीसरा खिताब जीतने का इंतजार है। घाना के अर्नेस्ट अमुजू अपने करियर की 26वीं प्रो फाइट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। वह अब तक 23 फाइट जीत चुके हैं, जिसमें से 21 नॉकआउट रहीं थीं। अमुजू ने अपने प्रो करियर में केवल 2 मुकाबले हारे हैं।