Churu-Fatehpur track inaugurated
Churu-Fatehpur track inaugurated By Union Minister of State for Railways.

दो साल के परिर्वतन कार्य के बाद चूरू-फतेहपुर ट्रैक एक बार फिर से जनता को समर्पित कर दिया गया है। इस ब्रॉडगेज ट्रैक पर रविवार को चूरू-फतेहपुर के बीच ट्रेन 90 किलोमीटर/घंटे की गति से दौड़ी। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने एक कार्यक्रम में मंच से ही ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में वर्तमान सरकार रेल सेवा का विस्तार कर आमजन को बेहतर सुविधा मुहैया करवाने की दिशा में प्रयासरत है। मंत्री ने बताया कि अधिकतर रेलों को इलेक्ट्रिफाई कर दिया गया है।

Churu-Fatehpur track inaugurated
चूरू-फतेहपुर ट्रैक का केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने किया लोकार्पण.

देश में 10 नए रेल प्रोजेक्ट शुरू किए जा रहे हैं प्रतिदिन:

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने कहा कि देश में प्रतिदिन करीब 10 नए रेल प्रोजेक्ट शुरू किए जा रहे हैं। भारतीय रेलवे आमजन को ध्यान में रखते हुए आवागमन को और सुगम बनाने के लिए अपनी सुविधाओं में लगातार विस्तार कर ​रहा है। राजस्थान के पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने इस अवसर पर रेल राज्यमंत्री से चूरू रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियां, हावड़ा जैसलमेर ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन चलाने, सूर्य नगर एक्सप्रेस को चूरु से जोड़ने तथा ओवरब्रिज और अंडर ब्रिज बनवाने की मांग की। मंत्री ने रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिया कि व्यस्त रेलवे फाटक को डब्लिंग कार्य में सम्मिलित कर उनका विकास किया जाए। और जहां प्रतिदिन एक लाख तक वाहनों का आवागमन होता है वहां जल्द ही ओवरब्रिज बनाए जाएं।

Read More: खेतड़ी के 85 गांवों को जल्द ही मिलेगा कुंभाराम नहर से पानी: वसुंधरा राजे

रतनगढ़ में रेलवे भूमि जल्द वापस होगी: राजस्थान देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा की मांग पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने रतनगढ़ में रेलवे भूमि वापस करने की कार्यवाही प्राथमिकता से करने की बात ने कही। इस अवसर पर देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवां, पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, चूरू सांसद राहुल कस्वां, सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, राज्यसभा सांसद नरेन्द्र बुडानिया, नगरपरिषद सभापति विजय शर्मा सहित उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक टीपी सिंह व उच्चाधिकारी मौजूद रहे।