news of rajasthan
Kapil to school Leaders and officers honoring the testimonial sent from CM Raje.

प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के प्रति देश के व्यस्क नागरिक ही नहीं बच्चे भी जागरूक होते नज़र आ रहे हैं। हाल ही में राज्य के उदयपुर जिले के 5वीं क्लास के छात्र कपिल की स्वच्छ भारत विषय पर आधारित एक पेंटिंग देश में सर्वश्रेष्ठ तीन पेंटिंग्स में शामिल की गई। प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने कपिल की प्रशंसा करते हुए पेंटिंग को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर भी किया। राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी कपिल को अवॉर्ड विनिंग पेंटिंग के लिए बधाई दी।

news of rajasthan
                                                           Appreciation letter sent by CM Vasundhara Raje.

राजे की ओर से मिला प्रशंसा-पत्र: उदयपुर के छात्र कपिल को प्रदेश की सीएम वसुंधरा राजे की ओर से प्रशंसा-पत्र भेजा गया है। इससे पहले राजे ने कपिल की स्वच्छ भारत विषय पर बनाई गई अवॉर्ड विनिंग कृति की जमकर प्रशंसा की। मुख्यमंत्री की ओर से भेजे गए प्रशंसा-पत्र से कपिल को आज स्थानीय प्रधान, एसडीओ व बीडीओ अधिकारियों ने उसके स्कूल जाकर सम्मानित किया। बता दें कि कपिल की कृति को देश की सर्वश्रेष्ठ तीन पेटिंग्स में शामिल किया गया है।

news of rajasthan
Kapil to school Leaders and officers honoring the testimonial sent from CM Raje.

सर्व शिक्षा अभियान के तहत आयोजित की गई प्रतियोगिता: सरकारी स्कूल के छात्र कपिल ने यह पेंटिंग 6 सितम्‍बर को सर्व शिक्षा अभियान की ओर से जिले के विभिन्न विद्यालयों में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत क्लास 1 से 5 तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित “मेरे सपनों का स्वच्छ भारत” विषय  पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता के दौरान बनाई। इस अभियान के एडीपीसी मुरलीधर चौबीसा के अनुसार, यह कृति डिस्ट्रीक्ट एवं स्टेट लेवल पर सर्वश्रेष्ठ चुनी गई। वहीं नेशनल लेवल पर चयनित की गई तीन सर्वश्रेष्ठ कृतियों में इसे स्थान मिला।

news of rajasthan
Kapil to honoring Zila Collector mallik by stole.

जिला कलेक्टर मल्लिक ने किया सम्मानित: इससे पहले खेरवाड़ा क्षेत्र के पलासिया गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र कपिल की कृति को नेशनल स्तर पर अवॉर्ड विनिंग पेंटिंग में शामिल किए जाने पर शुक्रवार को जिला कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने स्टॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कपिल के प्रयासों की सराहना की।

news of rajasthan
Kapil to honoring.

स्वच्छता के प्रति बेहद जागरूक है छात्र कपिल: विद्यालय की टीचर संगीता गोस्वामी के अनुसार कपिल साफ सफाई को लेकर बेहद जागरूक है। कपिल की विद्यालय में होने वाले स्वच्छता के कार्यों में विशेष भागीदारी रहती है। साथ ही कपिल अपने मोहल्ले में भी स्वच्छता कार्यों में जागरूक रहकर सहयोग करता है। कपिल का कहना कि गांव स्वच्छ होगा तो सभी स्वस्थ रहेंगे और गंदगी के निस्तारण से मच्छर-मक्खियां, बीमारियां नहीं फैलेंगी।