सीएम राजे ने कहा, दूषित पानी की समस्या जल्द होगी दूर, 30 करोड़ के विकास कार्यों का ​किया शिलान्यास

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों ‘जनसंवाद’ कार्यक्रम के तहत अलवर जिले का दौरा कर रही है। सीएम राजे सोमवार को अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद के लिए पहुंची। मुख्यमंत्री ने कहा कि अलवर जिले के मत्स्य औद्योगिक क्षेत्र (एमआईए) से निकलने वाले गंदे पानी की समस्या का जल्द ही हल निकाला जाएगा। इसके लिए सीएम ने राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अध्यक्ष अपर्णा अरोरा को निर्देश दिए हैं कि इस औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों से चर्चा कर यहां के लोगों की बरसों पुरानी इस समस्या को दूर करने के लिए कोई स्थाई समाधान निकालें। उन्होंने यहां जल्द ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने और हंस सरोवर बांध में औद्योगिक अपशिष्ट युक्त पानी नहीं छोड़ने के सख्त निर्देश भी दिए।

vasundhara-raje-jan-samvad-in-alwar

मुख्यमंत्री राजे ने रामगढ़ क्षेत्र में सर्वसमाज के लोगों के साथ किया जनसंवाद.

सीएम राजे ने सात घंटे से अधिक समय तक सुनीं लोगों की समस्याएं:

सीएम राजे ने रामगढ़ क्षेत्र में सर्वसमाज के लोगों के साथ जनसंवाद किया। उन्होंने यहां सात घंटे से भी अधिक समय तक क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं तथा उन्हें शीघ्र दूर करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम ने इस बात पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि, कई साल पूर्व जमीन आवंटित किए जाने के बावजूद उद्योगों द्वारा यहां से निकलने वाले गंदे पानी के ट्रीटमेन्ट की कोई प्रभावी व्यवस्था नहीं की गई है और इस कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

vasundhara-raje-jan-samvad-in-alwar1

सीएम राजे ‘जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान अलवर में आमजनों की समस्याएं सुनती हुई.

जल्द ही विद्यालयों में उर्दू शिक्षक लगाए जाएंगे: सीएम राजे के रामगढ़ क्षेत्र में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में मेव समाज के लोग भी पहुंचे। मेव समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से सरकारी विद्यालयों में उर्दू के शिक्षक नियुक्त करने की मांग की। इस पर राजे ने बताया कि राज्य लोकसेवा आयोग को उर्दू अध्यापकों के चयन के लिए अभ्यर्थना भेजी हुई है और जल्द ही विद्यालयों में उर्दू शिक्षक उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

Read More: मुख्यमंत्री औचक निरीक्षण के लिए पहुंची केसरोली के आंगनबाड़ी केन्द्र, राजगढ़ में आज होना है जनसंवाद

30 करोड़ के सड़क कार्यों का किया शिलान्यास: मुख्यमंत्री राजे ने रामगढ़ क्षेत्र में करीब 30 करोड़ रुपए लागत के 59 सड़क निर्माण एवं विकास कार्यों का अनावरण किया। उन्होंने आईईटी कॉलेज परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम के बाद इन सभी विकास कार्यों की शिलापट्टिकाओं का शिलान्यास किया। जिसमें ग्रामीण गौरव पथ के फेज-तीन के 8, फेज-चार के 20, आरआईडीएफ के 9 तथा नॉन पेचेबल सड़कों के 22 कार्य किए जाने हैं।