सीएम वसुन्धरा का अजमेर दौरा: किशनगढ़ में अब तक हुए 700 करोड़ के विकास कार्य

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे फिलहाल अजमेर दौरे पर हैं। आगामी लोकसभा उपचुनावों को लेकर राजे यहां के हालातों का जायजा लेने गई हैं। यहां उन्होंने सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने किशनगढ़ में अब तक 700 करोड़ से अधिक के विकास कार्य कराए है। इससे पहले मुख्यमंत्री सर्वसमाज के प्रतिनिधियों से सीधे संवाद कर जनसमस्याओं के निराकरण और उनसे सरकार का व्यक्तिशः फीडबैक लेने के लिए गुरूवार को जिले के किशनगढ़ पहुंची। यहां के मार्बल एसोसिएशन सभागार में राजे ने करीब 7 घण्टे तक सर्वसमाज के लोगों से सरकार और स्थानीय प्रशासन के बारे में फीडबैक लिया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों से किशनगढ़ क्षेत्र के विकास के बारे में चर्चा की और उनके सुझावों और समस्याओं को नोट भी किया।

किशनगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जल्दी शुरू होंगी उड़ानें

अपनी चर्चा में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बताया कि यहां किशनगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करने और पैसा खर्च करने सहित इसे हकीकत में बदलने का काम हमारी सरकार ने किया है। यहां से उड़ानें भी जल्द शुरू होंगी। पेयजल समस्या पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए 225 करोड़ रूपए की योजना पर काम चल रहा है। इसके तहत 15 पानी की टंकियां बनाई जानी है जिसमें से 7 पर काम चल रहा है।

सुराज संकल्प पत्र के वायदे होंगे पूरे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी कोशिश है कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर वहां के सर्वसमाज से संवाद और संपर्क स्थापित किया जाए ताकि लोग खुलकर अपनी बात कह सकें। इससे जल्दी ही उनकी समस्याएं दूर होंगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सुराज संकल्प पत्र में जो भी वादे किए हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

read more: चूरू जिला: तीन हजार से अधिक आबादी वाले गांव के हर घर को मिलेगा पेयजल कनेक्शन

image source: Indian Express