news of rajasthan
मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
अजमेरी गेट पर हुए सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण करती मुख्यमंत्री।

बीती रात जयपुर का अजमेरी गेट फिर से एक बार सतरंगी रोशनी से सरोबार हो रहा था। मौका था जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सौन्दर्यीकरण के लोकार्पण का, जिनका उद्घाटन मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने किया। मुख्यमंत्री ने एक सादा सामारोह में शनिवार शाम अजमेरी गेट पर कराए गए सौन्दर्यीकरण कार्यों सहित कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर महिलाओं और स्थानीय नागरिकों ने उनका चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया। उन्होंने युवाओं के साथ सेल्फी भी ली। आमजन ने शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था और सौन्दर्यीकरण के कार्यों के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के विषय में तैयार की गई लघु फिल्मों को भी देखा।

news of rajasthan
उद्घाटन कार्यों का रिबन काट शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री राजे।

कार्यक्रम की शुरूआत में राजे ने राजधानी को जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई सौगातें दी। उन्होंने स्मार्ट रोड प्रोजेक्ट-अजमेरी गेट जंक्शन के सौंदर्यीकरण के अलावा शहर में पीपीपी मोड पर संचालित होने वाले डॉकलेस बायसाइकिल शेयरिंग प्रोजेक्ट का भी लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अजमेरी गेट पर स्थापित की गई कलाकृतियों का अवलोकन किया और साइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

news of rajasthan
सतरंगी रोशनी से सरोबार हुआ अजमेरी गेट।

इसके बाद मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अजमेरी गेट पर ही रिमोट बटन दबाकर चारदीवारी क्षेत्र में बिजली के तारों को भूमिगत करने के कार्य, पुराने शहर में 24×7 पेयजल वितरण तथा चौगान स्टेडियम में मल्टीलेवल कार पार्किंग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने सी-स्कीम और मालवीय नगर क्षेत्रों में नालों के सौन्दर्यीकरण तथा नालों के ऊपर बने किसानों के लिए कियोस्क निर्माण परियोजना की भी शुरूआत की।
इस अवसर पर मुख्य सचिव निहालचंद गोयल, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक मोहनलाल गुप्ता, मेयर अशोक लाहोटी, जयपुर नगर निगम आयुक्त रवि जैन सहित अन्य अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

 news of rajasthan
मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।