vasundhara-raje-meeting-with-Union-Minister-of-Housing-Urban-Affairs
vasundhara-raje-meeting-with-Union-Minister-of-Housing-Urban-Affairs-Shri-Hardeep-Singh-Puri

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश के विकास के साथ राज्य के एनसीआर क्षेत्र में विकास को लेकर हरसंभव प्रयास करती दिख रही है। इसी कड़ी में सीएम राजे ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिली। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री से एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) की 38 सड़कों के लिए 963 करोड़ रुपए के विकास कार्यों को मंजूरी देने का आग्रह किया।

vasundhara-raje-meeting-with-Union-Minister-of-Housing-Urban-Affairs
CM-Vasundhara-Raje-meeting-with-Union-Minister-of-Housing-Urban-Affairs-Hardeep-Singh-Puri.

सीवरेज प्रोजेक्ट व अमृत मिशन की बकाया राशि जारी करने का भी किया आग्रह: सीएम राजे ने राज्य के 11 शहरों में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे सीवरेज प्रोजेक्ट के लिए बकाया 129 करोड़ रुपए की राशि जल्द से जल्द जारी करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने अमृत मिशन में भी पूर्व में निर्धारित शर्तों के अनुसार बकाया 122 करोड़ रुपए की राशि जारी करने का अनुरोध किया। सीएम ने राजस्थान में चल रही प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत योजना, हृदय योजना आदि की विकास गति पर चर्चा की और विभिन्न योजनाओं में प्रदेश को   उचित धनराशि स्वीकृत करने का मांग की।

Read More:  झालावाड़: झालरापाटन में चंद्रभागा मेला आज से शुरू, ये रहेंगे प्रमुख आकर्षण का केंद्र

राजे के साथ ये भी रहे उपस्थित: केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री पुरी से मुलाकात के अवसर पर राजस्थान के यूडीएच मिनिस्टर श्रीचंद कृपलानी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, अतिरिक्त मुख्य सचिव (नगरीय विकास) मुकेश शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आलोक, जयपुर नगर निगम आयुक्त रवि जैन एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी  उपस्थित थे।