मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने झालावाड़ जिले को करीब 95 करोड़ रुपए की सौगातें दी हैं। उन्होंने शुक्रवार को झालावाड़ में 14.67 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 12 के फोरलेन कार्य के लिए 80.69 करोड़ रुपए की घोषणा की।

झालावाड़ बनेगा राजस्थान का रोल मॉड़ल

मुख्यमंत्री ने झालावाड़ जिले को प्रदेश में विकास के मॉडल के रूप में प्रस्तुत करने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि आधारभूत एवं जन सुविधाओं के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। शहर के ऐतिहासिक गढ़ गणेश मन्दिर से उन्होंने आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों को समय पर पूरा करवाते हुए प्रदेश के विकास में झालावाड़ को अग्रिम पंक्ति में खड़ा किया जाएगा।

इन विकास कार्यों से होगा झालावाड़ का विकास

मुख्यमंत्री ने झालावाड़ के मध्य से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 12 के फोर लेन सीसी सड़क सहित 6 कार्यों के लिए 80.69 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा की। इस प्रोजेक्ट में 4.2 किमी फोर लेन सीसी सड़क बनाई जाएगी तथा 1.5 मीटर में नाली एवं फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। वहीं 1.5 मीटर में मिडियन में लोहे की रेलिंग आदि का कार्य, राजेन्द्र सार्वजनिक चिकित्सालय के सामने फुटओवर ब्रिज में एस्केलेटर, बस शेल्टर तथा स्ट्रीट लाइटिंग का कार्य किया जाएगा। उन्होंने 1.10 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सुभाष सर्किल से मेगा हाईवे खानपुर लिंक रोड निर्माण तथा 62 लाख की लागत से काली सिंध मुक्तिधाम तक सीसी सड़क निर्माण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री राजे ने निर्भय सिंह सर्किल के पास से सुभाष सर्किल तक 90 लाख रुपए एवं गढ़ गेट से मामा भांजा चौराहा तक 1.35 करोड़ की लागत से सीसी सड़क, एलआईसी ऑफिस से पोलिटेक्निक कॉलेज रोड़ तक 2.5 करोड़ की लागत की मय नाली सड़क, खानपुर मेगा हाईवे वाया बालजी की छतरी रोड़ तक 2.8 करोड़ की लागत की सड़क तथा मामा भान्जा चौराहे से गागरोन तक सड़क चौडाईकरण एवं सुदृढीकरण के 5.40 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास किया। उन्होंने हीराकुंवर बा महिला चिकित्सालय के नवनिर्मित जननी सुरक्षा वार्ड तथा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चौकी के नवनिर्मित भवन का लोकर्पण भी किया।

छात्राओं को किया प्रेरित

मुख्यमंत्री जब मंगलपुरा पहुंची तो राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं को देखकर अनायास ही रूक गई तथा उनके बीच जाकर पढ़ाई के बारे में जानकारी ली तथा शिक्षिकाओं एवं छात्राओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा लेकर झालावाड़ का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।

तीन पीढ़ियों से रिश्ता

मुख्यमंत्री ने झालावाड़ की जनता से तीन पीढ़ियों का रिश्ता बताते हुए कहा कि पिछले 27 वर्षों से निरन्तर उन्हें झालावाड़ वासियों का प्यार मिल रहा है। जब शुरूआत में झालावाड़ के लोगों से मिली तब से लेकर आज उनकी तीसरी पीढ़ियां युवा वर्ग के रूप में सामने है।

इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री श्री यूनुस खान, सांसद श्री दुष्यन्त सिंह, संसदीय सचिव श्री नरेन्द्र नागर, राज्य जन अभाव अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष श्री श्रीकृष्ण पाटीदार, जिला प्रमुख श्रीमती टीना कुमारी भील, विधायक श्री कंवरलाल मीणा, श्री रामचन्द्र सुनारीवाल, जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी, जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने स्व. नागर के परिजनों को दी सांत्वना

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अटरु क्षेत्र के सहरोद गांव में दिवंगत समाजसेवी पटेल रामनारायण नागर के घर पहुंचकर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने स्वर्गीय नागर के घर पहुंचकर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए और परिजनों के साथ समय बिताकर पुरानी यादें ताजा की। राजे स्वर्गीय नागर की पत्नी श्रीमती द्वारिका बाई से मिलीं और सांत्वना दी।