rahul-gandhi

सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के बारां जिले के मेलखेड़ी रोड़ पहुंचे। राहुल गांधी राजस्थान में कमजोर पड़ी कांग्रेस को संबल देने आए थे। राजस्थान आकर भी राहुल ने प्रदेश की बात नही की बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना राग अलापते रहे। अंधों में काना राजा की हैसियत से राहुल ने राजस्थान की कांग्रेस को सहारा देने आये लेकिन उल्टी मुसीबतों का अंबाद सचिन पायलट की झोली में डाल गये। आप के खैवया में छेद पड़े हैं और दूसरों की नाव को भी सही सलामत नही रहने देगें के इरादे से कांग्रेस के बाबा पूरे देश में भ्रमण कर रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की नीतियों का भरपूर विरोध करने में जूटे हैं। आगामी चुनाव के चक्कर में जल्दबाजी में दिख रहे बाबा अपना ही नुकसान कर रहे हैं, खैर राजस्थान में तो राहुल के मुंह से चार शब्द भी ठीक से नही निकले। राहुल की सभा के लिए बैचारे प्यादों ने दिन रात भाग-दौड़ कर गिनती की भीड़ इकक्ठा की थी उसमें में पसीने निकल आये । हालात ये हैं कि आये तो थे हरि भजन करने ओटन लगे कपास।

क्या कहा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने

कांग्रेस उपाध्यक्ष राजस्थान के दौरे पर प्रदेश कांग्रेस यानी अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गुरूदास कामत, सीपी जोशी जैसे दिग्गज नेताओं को संबल देने के लिए पहुंचे थे लेकिन कर कुछ ऐसा गये की प्यादों की हवा टाइट हो गई। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मेलखेड़ी में कहा कि आर्थिक तालाबंदी का फैसला है नोटबंदी का फैसला। मोदी जी कैशलेस हिंदुस्तान की बात करते हैं मैं आपको दिखलाऊंगा कैशलेस का मतलब पूरे हिंदुस्तान का धन 50 परिवारों के हाथ जाएगा। नोटबंदी करके मोदी जी ने राजस्थान और देश के हुनर पर हमला किया है। पेटीएम का मतलब है पे टू मोदी…

नोटबंदी माताओं-बहनों के खिलाफ- राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बारां में कहा कि कांग्रे हिंदुस्तार ने भ्रष्टाचार मिटाना चाहती हैं लेकिन एनडीए सरकार देश के खिलाफ कार्य कर रही हैं। बाबा ने कहा कि नोटबंदी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैसला भ्रष्टाचार के लिए नही था, न ही यह काले धन के खिलाफ था, मोदी जी ने नोटबंदी का फैसला गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार व माताओं-बहनों के खिलाफ लिया हैं। आठ वार नौ त्योंहार वाले बाबा के मुंह से इस तरह की बाते हम सोच सकते हैं क्योंकि बच्चों को परिपक्व होने में वक्त लगता हैं। फिलहाल देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कि गई नोटबंदी को समर्थन पूरा देश कर रहा हैं तकलीफ हैं तो धनकुबेरों को, जैसे आप खुद सोच लिजीए।

 राजस्थान के किसान हैं खुशहाल, किसान हितों के साथ हो रहा हैं प्रदेश का विकास

कांग्रेस की ओऱ से प्रधानमंत्री पद के दावेदार बाबा( संभावित ) ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए कहा कि जो काम दिल्ली में मोदी सरकार कर रही हैं वहीं कार्य राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कर रही हैं। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री राजे ने तीन साल में किसानों के लिए क्या किया हैं। राहुल जी को शायद ज्ञात नही हैं कि आसमान की ओर थूका हुआ खुद के मुंह पर गिरता हैं। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश के विकास की कहानी किसानों के साथ ही लिखी हैं। किसानों के हितों को ध्यान में रखने वाली मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बारे में राहुल गांधी ज्यादा कुछ जानते नही हैं या फिर हाल ही में हुए ग्राम के बारे में राहुल ने नही सुना। राजस्थान के किसानों की आज के 5 साल पुरानी स्थिती ओर वर्तमान स्थिती के बारे में राहुल को शायद किसी ने नही बताया। आज राजस्थान का किसान देशभर में अपना परचम लहरा चुका हैं। देश के कई किसान राजस्थान के किसान को फॉलो करते हैं।

प्रदेश कांग्रेस जी-जान से जुटी

राहुल की रैली से पहले ही प्रदेश कांग्रेस राजे सरकार के खिलाफ प्रदेश में माहौल बनाने का काम कर रही है। राजे सरकार के तीन साल के कार्यकाल के पूरा होने के मौके पर जहां भाजपा सरकार अपनी उपलब्धियों का जश्न मना रही थी तो वहीं सचिन पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस भ्रष्टाचार सरकार के तमगे के साथ राजे सरकार की तीन साल की नाकामियों की लिस्ट लेकर जनता के बीच जा रही है।

सभा में ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिशों में लगे कांग्रेसी

बता दें कि नोटबंदी को लेकर पिछले दिनों में राहुल ने गुजरात के मेहसाणा, यूपी के जौनपुर, उत्तराखंड के अल्मोड़ा और हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सभाएं की हैं। अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट इसी कोशिश में लगे हैं कि अन्य सभाओं से ज्यादा भीड़ जुटाएं। ताकि राजस्थान कांग्रेस को फिर से जोश मिल सके।