news of rajasthan
कैम्पैन लॉन्च करतीं मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि डिजिफेस्ट और हैकाथॉन जैसे आयोजनों से प्रदेश के युवा उद्यमियों को प्रोत्साहन मिला है और इन्हीं के सहयोग से प्रदेश डिजिटल राजस्थान बनेगा। मुख्यमंत्री राजे आज मुख्यमंत्री निवास पर स्मार्ट प्लस कनेक्टेड कम्युनिटीज सिस्को के ग्लोबल प्रेसीडेंट डॉ. अनिल मेनन से मुलाकात के दौरान जेडीए, सिस्को तथा जेनपेक्ट के ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस से सर्टिफाइड इनोवेटर्स को संबोधित कर रही थीं। यहां उन्होंने जेडीए, सिस्को और जेनपेक्ट की संयुक्त पहल ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की सहायता से शुरू किए गए सफल स्टार्टअप्स को सम्मानित भी किया।

‘ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कैम्पेन’ लॉन्च किया

news of rajasthan
कैम्पैन लॉन्च करतीं मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी का उपयोग बढ़ा है जिससे सुविधाओं एवं सेवाओं तक आमजन की पहुंच आसान हुई है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया किया कि देश में राजस्थान डिजिटल लीडर के रूप में उभरा है और इस स्थान को बनाए रखने के लिए वे अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस से सर्टिफाइड स्टार्टअप शुरू करने वाले उद्यमियों को सर्टिफिकेट दिए। उन्होंने जेडीए जयपुर की वेबसाइट पर ‘ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कैम्पेन’ लॉन्च किया।

सिस्को की ओर से सहयोग का आश्वासन

news of rajasthan
सिस्को के ग्लोबल प्रेसीडेंट डॉ. अनिल मेनन से मुलाकात करतीं मुख्यमंत्री।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने डॉ. अनिल मेनन से मुलाकात के दौरान राज्य सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के बारे में चर्चा की। डॉ. मेनन ने सिस्को की ओर से पूरा सहयोग उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अखिल अरोरा, जेडीए आयुक्त वैभव गालरिया, प्रमुख सचिव जल संसाधन शिखर अग्रवाल, शासन सचिव कौशल एवं उद्यमिता टी. रविकांत, जयपुर नगर निगम आयुक्त रवि जैन, कौशल विकास आयुक्त कृष्ण कुणाल सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह हुए सम्मानित

  • इंटेलिजेंट ट्रांजिट मैनेजमेंट सिस्टम के लिए – उर्मिल बखाई
  • पार्किंग एप के लिए – मोहम्मद जफर
  • सेफ्टी हूटर के लिए – शोएब समीर
  • स्मार्ट एनर्जी मीटर के लिए – जितेन्द्र अग्रवाल एवं राहुल शर्मा
  • वाईफाई मोनिटाइजेशन के लिए – गौरव शाह,
  • स्मार्ट पार्किंग के लिए – शम्पा गांगुली

read more: जयपुर के एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में बनेगा विश्वस्तरीय आईसीयू