bjp-government

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को राजधानी जयपुर के इन्द्रलोक सभागार में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया। अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री राजे ने राजस्थान सरकार और राजस्थानी जनता के आपसी तालमेल की तारीफ़ की।  मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि जनता और सरकार के टीम वर्क से राजस्थान आगे बढ़ रहा है। टीम राजस्थान को विकास के हर काम को एक साथ मिलकर तथा जुटकर करना होगा। समन्वित प्रयासों से मिलकर  राजस्थान में सुराज के रथ को गति देनी होगी और प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाना होगा।

अपने क्षेत्र की जनता से जुड़ें जनप्रतिनिधि:

राजस्थान सरकार के मंत्री, विधायकों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सभी  जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रीय विकासकार्यों में अब पूरी लगन के साथ जुटना होगा। क्षेत्रीय जनता को अपने साथ जोड़ने और उनसे मेल-मिलाप रखकर लोकतंत्र की सच्ची रीत निभानी होगी। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री जब एक राज्य या क्षेत्र में 3-3 दिन तक रूककर पार्टी के विकास में समर्पण भाव से काम कर सकते है, तो सांसदों, विधायकों को भी अपने क्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से काम करना चाहिए। जनता के हर तबके तक पहुँचाने का प्रयास किया जाना चाहिए।

विपक्षियों के दुष्प्रचार का जवाब हमारा काम देगा:

लगातार विकास की दिशा में अग्रसर राजस्थान सरकार के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने से रोकने वाले राजनैतिक विरोधी सरकार के काम का दुष्प्रचार कर रहे है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि विपक्ष के इस दुष्प्रचार का हमें प्रभावी ढंग से जवाब देना होगा। अखबारों और टीवी जैसे माध्यमों के अलावा जनता की मीडिया, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी सरकार को मजबूती के साथ अपना पक्ष रखना होगा ताकि विपक्षी अपने दुष्प्रचार में सफल न हों। विरोधी रवैये वाले तत्वों के गलत प्रचार का सामना करने के लिए हमें सूचनाओं से परिपूर्ण तथ्य जनता के सामने प्रस्तुत करने होंगे। जनप्रतिनिधियों को  फेसबुक, ट्विटर, वाट्स-एप जैसे सोशल प्लेटफार्म पर सक्रिय होकर युवाओं से जुड़ना चाहिए।  ताकि केन्द्र और राज्य की योजनाओं और कार्यों को प्रभावी ढंग से हमारी जनता तक पहुँचाया सकें।

राजस्थान के नवाचार की तारीफ़ पूरी दुनिया ने की:

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान में पिछले तीन सालों में हुए नवाचार और रचनात्मक कार्यों के बारें में बताते हुए कहा कि आज हमारे कार्यों की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है। देश के दूसरे राज्य भी हमारे नवाचारों को अपना रहे हैं। राजस्थान की शिक्षा व्यवस्था इतनी उन्नत हो चुकी है कि विभाग के वेब पोर्टल ‘शाला दर्पण’ को केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री दूसरे प्रदेशों में भी लागू करने की बात कह रहे हैं। स्किल डवलपमेंट में राजस्थान दूसरी बार पहले स्थान पर आया है। भामाशाह योजना में हमें गोल्ड मैडल मिला है। खानों की ई-नीलामी, सौर ऊर्जा उत्पादन, राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क और स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण में राजस्थान प्रथम है।