demonetisation-money

नोटबंदी से आम जनता परेशान जरुर हैं लेकिन जनता की तमाम परेशानियों के बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की कई समस्याओं को खत्म करने के लिए की गई नोटबंदी के सकारात्मक परिणाम भी सामने आये हैं। हाल ही में नोटबंदी के चलते एक युवती बिकते-बिकते बच गई।

जी हां नोटबंदी से आमजनता को थोड़ी दिक्कते जरुर हो रही हैं लेकिन नोटबंदी के कारण ही एक युवती बिकते-बिकते बच गई। राजस्थान के अलवर जिले में एक 20 साल की युवती को उसी का सगा भाई और मामा बेचने के लिए लाए थे। दोनों ने एक दलाल के साथ मिलकर 20 लाख रुपए में लड़की का सौदा भी कर दिया।

20 लाख में युवती का सौदा तय होने के बाद दलाल और सौदागरों को आपस में लेन-देन करना था लेकिन 20 लाख की एक मुश्त रकम नही होने से दलाल और सौदागरों में लड़ाई हो गई।

दोनों पक्षों की आपसी लड़ाई का फायदा उठाकर पीड़ित युवती मौका देखकर भाग गई और पुलिस स्टेशन पहुंची। पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके भाई और मामा ने उसे बेचने की कोशिश की लेकिन वो दोनों को चकमा देकर भाग आई। पीड़िता ने बताया कि उसके पिता और भाई लंबे समय से लड़कियों की खरीद-फरोख्त में लिप्त थे और कुछ माह पहले उसके मामा का बेटा यहां आया थो उसने पीडिता को बेचने के लिए उसके पिता को राज़ी कर लिया।

नोटबंदी किसी युवती के इस तरह से काम आ सकती है यह कभी सोचा नही गया था लेकिन जैसे भी हो युवती की जान बचने में नोटबंदी कहीं ने कही फायदेमंद साबित हुई हैं। नोटबंदी के कारण से ही युवती ने गुनहगारों को सलाखों के पीछे पहुंचाया हैं। इस युवती का सौदा भी नोटबंदी के कारण नकद राशि नही होने से नही हो पाया जिससे इसे एक नया जीवन दान मिला हैं। युवकी के बयानों के आधार पर सवाईमाधोपुर पुलिस थाना अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं।