हिन्दू-मुस्लिमों ने एक साथ 5100 दीप जलाकर भाईचारे की दी मिसाल

देश में मिल-जुल के रहने और एक-दूसरे धर्म के त्यौहारों को मिलकर सेलिब्रेट करने की बहुत पुरानी परंपरा रही है। इस कड़ी में मिशाल के तौर पर झुंझुनूं जिले की बिसाऊ संघर्ष समिति के तत्वावधान में गांधी चौक पर 5100 मिट्‌टी के दीपक एक साथ जलाकर स्वदेशी शिल्पकला और संस्कृति को संरक्षण का संदेश देते हुए दीपावली पर केवल मिट्टी के दीपक जलाने की शपथ ली।

news of rajasthan

             (File Photo)    Hindu-Muslims gave the example of the 5100 Deep burn brotherhood together.

चाइनीज सामान के बहिष्कार की ली शपथ: इस मौके पर सभी ने चाइनीज सामान का बहिष्कार करने की शपथ लेते हुए कहा कि अन्य लोगों को भी चाइनीज समान खरीदने की कोई सलाह नहीं देगा। इस मौके पर बिसाऊ थानाधिकारी धर्मेन्द्र मीणा के साथ निशार खान मौजूद थे।उन्होंने कार्यक्रम में शिरकत करते हुए हिन्दु-मुस्लिम भाईचारे की मिशाल देते हुए सभी को शपथ दिलाई कि कोई भी चाइनीज सामान न तो खरीदेगा और न ही बेचेगा।

Read More: आज से अगले तीन दिन तक शुभ संयोग, बाजारों में होगी धन की वर्षा

वंदे मातरम् से गूंज उठा गांव: इस कार्यक्रम के मौके पर गांधी चौक पर बड़ी संख्या मे हिन्दू और मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे। इस दौरान भारत माता के जयकारे और वंद मातरम् से पूरा गांव गूंज उठा। दीपावली के पूर्व आयोजित इस कार्यक्रम की खास बात ये थी कि इस दौरान जलाए गए दीपकों में डाला गया तेल व बत्ती दोनों समाजों की ओर से लाया गया था।