news of rajasthan
Raje-Govt-jaipur-development-authority-launch-affordable-housing-schemes.

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सबसे व्यस्तम और एकमात्र वीईपी मार्ग माने जाने वाले जेएलएन मार्ग को जल्द ही चमकाने की तैयारियां चल रही है। इस मार्ग का सौंदर्यकरण कार्य सांगानेर एयरपोर्ट के टर्मिनल—2 से लेकर जवाहर सर्किल, हैंगर रोड से जवाहर सर्किल और जवाहर सर्किल से लेकर रामनिवास बाग तक करवाया जाएगा। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने इसकी तैयारी कर ली है। जेडीए इस रोड़ पर लैंड स्केपिंग के काम करवाएगा। इसके लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने कंसलटेंट की मदद ली है, जिससे निखारने में और मदद मिलेगी।

news of rajasthan
जेएनएल मार्ग को 7 करोड़ की लागत से निखारेगा जयपुर विकास प्राधिकरण.

 

ऐसे सजेगा प्रदेश की राजधानी जयपुर का जेएलएन मार्ग

सौंदर्यकरण कार्य के तहत मीडियन, सर्विस रोड समेत अन्य जगहों पर भी नए सिरे से ग्रीनरी विकसित की जाएगी। इसके साथ ही अलग—अलग टुकडों में एक ही रंग के फूलों के पौधे भी निखारने के लिए लगाए जाएंगे। इससे पहले जयपुर विकास प्राधिकरण ने जवाहर सर्किल के चारों ओर जो पेड़-पौधे लगाए थे, उनके पास सजावट के लिए बेस लाईटिंग भी लगवाई जानी है। जिससे रात्रि के समय जेएलएन मार्ग लाईटिंग से चमक उठेागा। जेडीए इस काम पर 7 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करेगा। गौरतलब है कि इससे पहले भी जवाहर सर्किल को निखारने पर काफी काम किया जा चुका है।

Read More: पंकज सिंह ने जयपुर में खोली वर्ल्ड क्लास क्रिकेट एकेडमी, 18 को गौतम गंभीर करेंगे उद्घाटन

अगले सप्ताह तक शुरु हो जाएगा सौंदर्यकरण का कार्य: जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त वैभव गालरिया के अनुसार, अगले एक सप्ताह में जेएलएन मार्ग के सौंदर्यकरण का काम शुरू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस कार्य को एक माह में पूरा करने का लक्ष्य बनाया गया है। बहरहाल, जेडीए के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि सौंदर्यकरण कार्य की नियमित मॉनिटरिंग और रखरखाव हो सके। जिससे 7 करोड़ से ज्यादा की लागत के कार्य ​बेरूखी की भेंट न चढ़े।