news of rajasthan
file-photo-kabir-yatra-barmer

देश के विभिन्न राज्यों में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सूफियाना संगीत से सराबोर करने वाली कबीर यात्रा का आयोजन आज से यानि 25 अक्टूबर से बाड़मेर में होने जा रहा है। यह कबीर यात्रा का तीसरा संस्करण है। राजस्थान में कबीर यात्रा का बाड़मेर-जोधपुर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 25 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक आयोजन किया जाएगा। कबीर यात्रा के तहत सूफियाना शाम में रचनात्मक अंदाज देखने को मिलेंगे। सूफियाना गायकी के लोकप्रिय कलाकार तथा प्रतिनिधि सूफी संगीत रचनाओं के साथ दर्शकों से रूबरू होंगे।

news of rajasthan
file-photo-kabir-yatra-barmer

बाड़मेर को विश्व पटल पर मिल सकेगी पहचान: बाड़मेर में कबीर यात्रा को लेकर हाल ही में स्थानीय पंचायत समिति सभागार में एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि बाड़मेर के पर्यटन को विश्व स्तर तक पहुंचाने में कबीर यात्रा अहम साबित हो सकती है। साथ ही स्थानीय हस्तशिल्प कला को नई पहचान देने में कबीर यात्रा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। इसका बड़े स्तर पर प्रचार-प्रसार कर बाड़मेर के विविध पहलुओं से उसे रूबरू कराया जाएगा। कबीर यात्रा को लेकर आयोजित बैठक में पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि देश के प्रसिद्ध सूफी एवं वाणी कलाकार अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां देने आ रहे हैं। ऐसे में पर्यटकों को स्थानीय पर्यटन, कला एवं संस्कृति के विविध पहलुओं से अवगत कराया जाए।

Read More: राजस्थान पुलिस: कांस्टेबल के 5390 पदों पर भर्ती के लिए आॅनलाइन आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

news of rajasthan
File-Image-Kabir-Yatra

चेतना संस्थान एवं ग्रामीण विकास के सचिव विक्रम सिंह ने कबीर यात्रा के बाड़मेर आने और विभिन्न जगह होने वाले कार्यक्रम के बारे में विस्तार जानकारी दी। आयोजकों ने कबीर यात्रा को लेकर विभिन्न संगठनों, गणमान्य नागरिकों, विभागीय अधिकारियों से भागीदारी निभाने का अनुरोध किया है।