vasundhara-raje-jan-samvad
vasundhara-raje-jan-samvad-khetri-rajasthan.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों तीन दिवसीय झुंझुनूं जिले के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन राजे खेतड़ी नगर पहुंची। दरअसल, सीएम राजे झुंझुनूं जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत आमजन की समस्याएं सुनकर उनका अतिशीघ्र निस्तारण करवा रही है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि झुंझुनूं जिले के लोग पानी को तरसते रहे और पिछले 60 साल से यहां विकास के नाम पर केवल राजनीति होती रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विकास पर राजनीति नहीं करती है, सिर्फ विकास करने में विश्वास करती है। राजे ने कि कहा कि लंबे समय से पेयजल की समस्या से जूझ रहे झुंझुनूं जिले के गांवों को कुम्भाराम नहर का पानी मिलेगा। मुख्यमंत्री राजे ने यह बात गुरूवार को झुंझुनूं जिले के खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ दीनबंधु मैरिज पैलेस में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कही।

vasundhara-raje-jan-samvad-khetri-rajasthan-
                                          झुंझुनूं जिले के खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद के दौरान सीएम वसुंधरा राजे.

इसी महीने से मिलने लगेगा कुंभाराम नहर से पानी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र के सभी 85 गांवों को इस परियोजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि खेतड़ी के 85 गांवों में से 25 गांवों को इसी माह में कुंभाराम नहर परियोजना से पानी मिलने लगेगा। राजे ने कहा कि शेष गांवों के लिए भी फरवरी 2018 तक में पेयजल आपूर्ति शुरू हो जाएगी। संवाद के दौरान लोगों की मांग पर सीएम ने दूधवा नांगलिया ग्राम पंचायत के आबादी विस्तार तथा चीतड़ोली गांव में डीआई पाईपलाइन बिछवाने के लिए भी प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए हैं।

vasundhara-raje-jan-samvad
                                        cm-vasundhara-raje-jan-samvad-at-khetri-rajasthan.

खेतड़ी में पेयजल एवं सीवरेज पर खर्च किए जाएंगे 100 करोड़: सीएम राजे ने जनसंवाद के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि आरयूआईडीपी के चौथे चरण के तहत खेतड़ी शहर में पेयजल एवं सीवरेज कार्यों के लिए 100 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान ही खेतड़ी नगर को सुनियोजित रूप से विकसित करने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेतड़ी नगर एक ऐतिहासिक स्थान है, इसे सुव्यस्थित एवं सुंदर बनाया जाना चाहिए। इसके लिए राजे ने खेतड़ी में एक सुंदर पार्क विकसित करने के साथ ही सोप जी का बांध, तेजोवाला का बांध तथा जयसंमद बांध का संरक्षण कर वहां पौध रोपण एवं सौंदर्यकरण करने को कहा।

Read More: राजस्थान में फ्लोराइड़ युक्त पानी से एमजेएसए ने दिलाई निजात: सीएम राजे

40 करोड़ की लागत से जल्द ही बनेगी मावंडा-मेहाड़ा-निजामपुर रोड: सीएम राजे ने खेतड़ी जनसंवाद के दौरान क्षेत्र के लोगों की मांग पर मावंडा से मेहाड़ा निजामपुर बॉर्डर (हरियाणा) तक करीब 40 करोड़ की लागत से 17.4 किलोमीटर सड़क अतिशीघ्र बनवाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के दौरान खेतड़ी के लोगों ने उप परिवहन कार्यालय को जिला परिवहन कार्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग की। इस पर राजे ने क्षेत्र की आवश्यकता को देखते हुए मौके पर ही उप परिवहन कार्यालय को जिला परिवहन कार्यालय में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री  राजे की इस घोषणा पर खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने उनका तहे-दिल से का आभार जताया।