news of rajasthan
Kota: the Railways will run two summer special trains.

रेलवे ने आगामी दिनों में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए की ओर से दो समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। इन दोनों समर स्पेशल ट्रेनों का कोटा में भी ठहराव होगा। कोटा में रहने वाले लोगों को इन दो ट्रेनों का विशेष फायदा होगा, खासतौर पर यहां विभिन्न कोचिंगों में पढ़ने वाले बाहर के छात्रों को इस सुविधा का लाभ होगा। इनमें से एक ट्रेन अहमदाबाद से कोटा के बीच चलेगी। वहीं, दूसरी ट्रेन मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से पटना के बीच चलाई जाएगी। बता दें, पहली ट्रेन 26 फरवरी से चलेगी।

news of rajasthan
File-Image: कोटा: गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए रेलवे का दो समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय.

अहमदाबाद और मुंबई से पटना तक जाएंगी दोनों समर स्पेशल ट्रेन

बता दें कि पहली ट्रेन अहमदाबाद से रवाना होकर कोटा, सवाई माधोपुर होते हुए पटना जाएगी। पटना से 28 फरवरी को यह ट्रेन वापस अहमदाबाद के लिए जाएगी। इस ट्रेन में दो सैकंड एसी, आठ थर्ड एसी, दो स्लीपर कोच सहित कुल 15 कोच होंगे। वहीं, दूसरी ग्रीष्मकालीन ट्रेन मुंबई के ब्रांदा टर्मिनस-पटना के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन 27 फरवरी को बांद्रा टर्मिनस से रवाना होकर रतलाम होती हुई कोटा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

Read More: मुख्यमंत्री राजे का कल्याणकारी बजट घोषणाओं के लिए प्रतिनिधिमंडलों ने जताया आभार

इस ट्रेन का कोटा में ठहराव 10 मिनट का होगा। इसके बाद सवाई माधोपुर होते हुए पटना तक जाएगी। वापसी में यह ट्रेन पटना से रात 11 बजकर 10 मिनट पर चलेगी। इन दोनों ट्रेनो के चलने से कोटा से पटना आने जाने वालों को काफी राहत मिलने ​वाली है। बता दें, कोटा में देशभर से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स विभिन्न परीक्षाओं और स्कूली शिक्षा की पढ़ाई के लिए आते हैं। खासतौर पर यहां महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार, झारखंड, यूपी, एमपी जैसी राज्यों से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स कोचिंग के लिए आते हैं। समर स्पेशल ट्रेन चलने से इन राज्यों के छात्रों को जाने में बड़ी राहत मिलेगी।