राजस्थान में उपचुनाव से पहले बसपा की राजनीतिक सियासत तेज, जयपुर आएंगी मायावती

news of rajasthan

बसपा सुप्रीमो मायावती

राजस्थान में एक विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर उपचुनावों से पहले ही बहुजन समाज पार्टी की राजनीतिक सियासत प्रदेश में तेज हो गई है। इसी बात के चलते बसपा की सुप्रीमो मायावती गुरूवार को राजधानी जयपुर का दौरा करने आ रही हैं। मायावती का यह 2 दिवसीय दौरा होगा। मायावती आज शाम करीब 4 बजे चार्टड प्लेन से जयपुर एयरपोर्ट उतरेंगी। कल शुक्रवार को शहर के रामलीला मैदान में मायावती बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगी। बसपा सुप्रीमो का राजस्थान में आना उपचुनाव के लिए सियासी भागदौड़ तो बता ही रहा है। इस कार्यकर्ता सम्मेलन को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। माना यही जा रहा है कि मायावती का राजस्थान दौरा विधानसभा चुनाव-2018 की तैयारियों को देखते हुए हुआ है।

जानकारी देते हुए बसपा के प्रदेश प्रभारी धर्मवीर अशोक ने बताया है कि शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों में बसपा प्रदेश की सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बसपा ने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर बूथ मैनेजमेंट का काम सौंपा है।

आपको बता दें कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव अगले साल यानि वर्ष 2018 में होने हैं। वर्तमान वसुंधरा सरकार के सुराज को प्रदेश में 4 साल पूरे हो चुके हैं। राजस्थान में 200 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन उससे पहले अजमेर व अलवर लोकसभा सीटों सहित मांडलगढ़ विधानसभा सीटों पर आगामी कुछ सप्ताह में उपचुनाव भी होने हैं। मायावती का जयपुर दौरा इसी उपचुनावों को देखते हुए आयोजित किया गया है।

read more: अन्नपूर्णा भण्डार ने बदली मनीष बंसल की किस्मत, रोजाना होती है 8 हजार रूपए की आमदनी