news of rajasthan
mjsa third phase will be inaugurated today.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि एमजेएसए कार्यक्रम को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल रही है। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के प्रथम व द्वितीय चरण के बेहद सफल रहने के बाद आज शनिवार से तीसरे चरण का शुभारंभ होने जा रहा है। राजस्थान नदी बेसिन एवं जल स्वावलम्बन योजना प्राधिकरण के अध्यक्ष श्रीराम वेदिरे ने कहा कि प्रदेश के 20 जिलों के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तीसरे चरण का शुभारंभ 20 जनवरी से होगा।

news of rajasthan
मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तीसरे चरण की आज से होगी शुरुआत.

एमजेएसए के तीसरे चरण में 4 हजार से अधिक गांव शामिल

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तीसरे चरण में प्रदेश के 4 हजार 248 गांवों को शामिल किया गया है। श्रीराम वेदिरे ने बताया कि एमजेएसए के सम्पूर्ण क्षेत्र में बूंद-बूंद सिंचाई एवं फव्वारा सिंचाई को बढावा देने के लिये निर्देश दिए हैं। संबंधित जिले क्लेक्टरों को 19 जनवरी को प्रेस वार्ता करने तथा अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिये जनप्रतिनिधियों सहित समाज के सभी वर्गों को अभियान से जोड़ने के निर्देश दिए गए थे। हाल ही में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज सुदर्शन सेठी, प्रमुख शासन सचिव स्वायत्त शासन मंजीत सिंह, शासन सचिव पंचायतीराज नवीन महाजन, शासन सचिव ग्रामीण विकास रोहित कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया था।

Read More: राजस्थान में दिव्यांगजनों को अब तक एक लाख 45 हजार यूडीआईडी कार्ड जारी

सांगानेर में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ      

मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान नगरीय द्वितीय चरण का शुभारंभ राजकीय सीनियर सेकेंडरी विद्यालय सांगानेर में आज दोपहर 2 बजे आयोजित होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जयपुर जिले के प्रभारी एवं गृह मंत्री गुलाब चन्द कटारिया होंगे। नगर निगम जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी एवं जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। जयपुर जिला प्रभारी सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त शासन सचिव वीनू गुप्ता कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि होगी।