news of rajasthan
More than Star Cricketers have been bought at the IPL in Kamlesh Nagarakoti of Jaipur.

कमलेश नागरकोटी ने अपनी गज़ब की रफ्तार से सबको चकि​त कर दिया है। यही वजह है कि आईपीएल नीलामी में नागरकोटी को रिकॉर्ड प्राइज पर खरीदा गया है। नागरकोटी को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 3.20 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगाकर खरीदा है। नागरकोटी के साथ ही इनके साथी खिलाड़ी शिवम मावी 3 करोड़, पृथ्वी शॉ 1.20 करोड़ और शुभमन गिल को 1.8 करोड़ में खरीदा गया है। आईपीएल सीजन-11 की नीलामी में 20 लाख की बेस प्राइज वाले ये जूनियर क्रिकेटर कई स्टार क्रिकेटरों से ज्यादा कीमत पर खरीदे गए हैं। कमलेश नागरकोटी अंडर-19 वर्ल्डकप के बाद अब जल्द ही आईपीएल में विकेट उड़ता नजर आएगा। जयपुर के इस युवा क्रिकेटर के स्टार क्रिकेटर बनने की ओर शुरूआत हो गई है।

news of rajasthan
आईपीएल में स्टार क्रिकेटरों से ज्यादा प्राइज पर खरीदा गया है जयपुर का नागरकोटी.

बेटे को मिल रही शोहरत पर माता-पिता को अब भी नहीं हो रहा है यकीन

प्रदेश की राजधानी जयपुर में आर्मी एरिया के विजय परेड ग्राउंड में क्रिकेट खेलने वाले कमलेश नागरकोटी को मिल रही शोहरत पर उसके पिता और मां को अब भी यकीन नहीं हो रहा है। नागरकोटी अभी न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे हैं। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने में उनकी शानदार गेंदबाजी का बड़ा साथ रहा है। सिरसी रोड पर रहने वाले नागरकोटी के माता-पिता अपने बेटे की सफलता पर बेहद खुश नज़र आ रहे हैं। उनका कहना ​है कि क्रिकेट के प्रति बचपन से ही कमलेश की लगन रही। 2003 में जब कमलेश 4 साल का था तो उनके फौजी पिता की पोस्टिंग जयपुर हुई। तभी से उनका परिवार जयपुर में बस गया। अब कमलेश के माता-पिता की यही तमन्ना है कि वो जल्द टीम इंडिया में खेल कर राजस्थान का नाम रोशन करें।

news of rajasthan
More than Star Cricketers have been bought at the IPL in Kamlesh Nagarakoti of Jaipur.

नीलामी के वक्त काफी नर्वस थे नागरकोटी, सबसे पहले माता-पिता से की फोन पर बात

आईपीएल नीलामी के वक्त कमलेश नागरकोटी काफी नर्वस था। इस दौरान उसके साथ परिजन, मित्र और कोच भी नर्वस थे। कमलेश के कोच सुरेंद्र राठौड़ ने बताया कि नीलामी के बारे में पता चलते ही कमलेश ने सबसे पहले अपने माता-पिता से फोन पर बात की। कमलेश खुद भी उस वक्त खासा नर्वस था और अपने दोस्तों के कॉल और मैसेज पर रिप्लाई तक नहीं कर सका। कमलेश की मां चम्पा देवी और पिता लक्ष्मण नागरकोटी चाहते हैं कि अंडर-19 विश्वकप में खेल रहा बेटा अब जल्द से देश की सीनियर टीम का हिस्सा भी बनें। प्रदेश के इस उभरते क्रिकेटर से अब काफी उम्मीदें बढ़ गई हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलते हुए इस तेज गेंदबाज ने अपना शानदार खेल दिखाया तो सिलेक्टर्स की नजरें भी नागरकोटी पर टिक गई है।

Read More: राजस्थान सरकार ने पूर्व सैनिकों की बेटियों से छात्रवृत्ति के लिए मांगे आवेदन

 अच्छे गेंदबाज होने के साथ ही शानदार बल्लेबाज भी है नागरकोटी

उल्लेखनीय है कि कमलेश नागरकोटी ने अब तक लिस्ट-ए के एक मैच में गुजरात के खिलाफ हैट्रिक जमाई। नागरकोटी ने इंग्लैंड दौरे पर एक पारी में 6 विकेट भी लिए हैं। साथ ही दौरे पर 14 विकेट लेकर मैन आफ दी सिरीज भी बने थे। नागरकोटी वीनू मांकड ट्राफी, कूच बिहार ट्राफी में भी शतक लगा चुके हैं। यानी एक अच्छे गेंदबाज होने के साथ-साथ कमलेश नागरकोटी एक शानदार बल्लेबाज भी हैं। उम्मीद करते हैं कि राजस्थान का यह स्टार युवा क्रिकेटर जल्द ही आॅलराउंडर के रूप में भी अपना हूनर दिखाता नज़र आएगा।