news of rajasthan
Nandita will represent Rajasthan in 'Miss India Khadi 2017'.

हाल ही में पड़ोसी राज्य हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीत कर  देश और राज्य को गौरवान्वित किया। अब हरियाणा के पड़ोसी राज्य राजस्थान की बेटी नंदिता तिवारी ‘मिस इंडिया खादी 2017’ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने जा रही है। दरअसल, दिल्ली में 30 दिसंबर को अखिल भारतीय सौन्दर्य प्रतियोगिता ‘मिस इण्डिया खादी 2017’ का फिनाले आयोजित किया जाएगा। जहां खादी को बढ़ावा देने के लिए देश की सुंदरियां रैंप पर उतरेंगी। प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व मिस इंडिया खादी राजस्थान-2017 की विनर नंदिता तिवारी करेंगी।

news of rajasthan
                                         नंदिता तिवारी (बाएं से प्रथम) करेंगी ‘मिस इंडिया खादी 2017’ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व.

सभी राज्यों की विजेता करेंगी प्रतियोगिता के फिनाले में प्रतिनिधित्व

‘मिस इंडिया खादी 2017’ प्रतियोगता में हर राज्य की विजेता मिस इंडिया खादी के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी। बता दें कि सिंतबर में जयपुर शहर स्थित मानसरोवर के एक होटल में मिस इंडिया खादी राजस्थान का फिनाले आयोजित किया गया था। जिसमें प्रदेश की 28 फाइनलिस्ट ने अपने टैलेंट से दावेदारी पेश की थी, जिसमें नंदिता तिवारी ने अपनी फैशन स्टाइल, स्टेटमेंट और ब्यूटी से सभी प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर में पछाड़ते हुए मिस इंडिया खादी राजस्थान का खिताब अपने नाम किया था।

प्रतियोगिता के जरिए खादी को ग्लैमर से जोड़ने की कोशिश: नंदिता तिवारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। उन्होंने आगे कहा कि मिस इंडिया खादी बनना ही अभी उनका पहला लक्ष्य है। नंदिता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस प्रतियोगिता के माध्यम से खादी को ग्लैमर से जोड़ने की एक अच्छी मुहीम बताया है। उन्होंने आगे कहा कि इससे खादी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान मिलेगी। वे इस प्रतियोगिता के बाद समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करना चाहेंगी और खासकर बालिका शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहती है।

Read More: 1300 मेधावी बेटियों को 22 जनवरी को मिलेगा गार्गी पुरस्कार

बता दें कि भारत सरकार के खादी ग्रामोद्योग आयोग तथा मिस इण्डिया खादी फाउण्डेशन के तत्ववावधान में आयोजित हुई अखिल भारतीय सौन्दर्य प्रतियोगिता मिस इंडिया खादी 2017 के राजस्थान आॅडिशन में नंदिता तिवारी के अलावा फर्स्ट रनर-अप अचल रथ व सैकंड रनर-अप मीनल शर्मा रही थी।