news of rajasthan
PM Modi in Hanumangarh, Sikar and final rally in Jaipur today.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फरवरी के पहले सप्ताह में राजस्थान के झुंझुनूं आ सकते हैं। झुंझुनूं  जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त शासन सचिव मौसेस चलाई पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए झुंझुनूं पहुंचे। उन्होंने यहां जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जिले में चल रहे ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान की समीक्षा की। साथ ही संयुक्त शासन सचिव मौसेस ने प्रधानमंत्री की सभा के लिए शहर में कई स्थानों का अवलोकन किया।

news of rajasthan
फरवरी के पहले सप्ताह में झुंझुनूं आ सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी.

‘बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओ’ की तीसरी वर्षगांठ झुंझुनूं में मनाएंगे पीएम मोदी

संयुक्त शासन सचिव मौसेस ने झुंझुनूं के स्वर्ण जयंती स्टेडियम का अवलोकन किया और प्रशासन से स्टेडियम पर लोगों के बैठने की क्षमता के बारे में जानकारी हासिल की। चलाई ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संभावित दौरा झुंझुनूं में हैं। बता दें, पीएम झुंझुनूं में ‘बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओ’ की तीसरी वर्षगांठ मनाएंगे। जानकारी के अनुसार, झुंझुनूं से ‘बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओ’ को पूरे भारत में लांच किया जाएगा।

Read More: रिफायनरी शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने बाड़मेर पहुंची मुख्यमंत्री राजे

भारत के 186 जिलों में चल रहा है ‘बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओ’ अभियान: बता दें, ‘बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओ’ अभियान वर्तमान में भारत के 186 जिलों में चलाया जा रहा है। झुंझुनूं में होने वाले कार्यक्रम के बाद अब इसको पूरे भारत में लांच किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के दौरान ही राष्ट्रीय पोषण मिशन की भी शुरुआत की जाएगी। इस मिशन मकसद भारत में 2022 तक बच्चों व व्यक्तियों को कु​पोषितता से दूर करना है। संयुक्त शासन सचिव मौसेस चलाई ने अधिकारियों से प्रधानमंत्री की संभावित यात्रा के बारे में चर्चा की। इसके बाद उन्होंने झुंझुनूं की हवाई पट्टी का भी जायजा लिया। इस दौरान जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, एसपी मनीष अग्रवाल, महिला बाल विकास विभाग के सहायक निदेशक विप्लव न्योला सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झुंझुनूं आने से पहले 16 जनवरी को बाड़मेर में रिफायनरी का शिलान्यास करेंगे।