news of rajasthan
Rajasthan by-election: Baham Niharika of CM Raje Ajmer, Pranamani took charge in Alwar

राजस्थान उपचुनाव में अब करीब 10 दिन और रह गए हैं। प्रदेश में अजमेर व अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 29 जनवरी को उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव में जीत को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस और बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों के सहारे चुनाव प्रचार कर रही है। भाजपा ने उपचुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारक चुने हैं। जिसमें राष्ट्रीय स्तर के मंत्री, राज्य स्तरीय मंत्री और संगठन के कई महामंत्री शामिल है। इनके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम भी बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान उपचुनाव: सीएम राजे की बहू निहारिका ने अजमेर, परनामी ने अलवर में संभाला मोर्चा.

अजमेर और अलवर में इन्होंने किया उपचुनाव के लिए प्रचार:

अजमेर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बहू निहारिका सिंह भी क्षेत्र में कई जगह चुनाव प्रचार के लिए पहुंची। वे जहां भी गई बड़ी संख्या में भीड़ ​इकठ्ठा हो गई। उन्होंने अजमेर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा के लिए वोट मांगे। निहारिका सिंह के साथ उनके पति और झालावाड़—बारां सांसद दुष्यंत सिंह भी प्रचार करने पहुंचे। सीएम राजे की बहू और बेटे ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने की भी अपील की। गौरतलब है, मुख्यमंत्री राजे की बहू निहारिका सिंह गुर्जर समाज की बेटी है। उधर, अलवर में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने उपचुनाव के लिए मोर्चा संभाल रखा है। परनामी ने गुरुवार को अलवर लोकसभा क्षेत्र में कई जगह कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की।

Read More: राजस्थान 2018-19: आमजन की उम्मीदों को पूरा करने वाला होगा बजट

बीजेपी को मिला रहा उपचुनाव में अपार समर्थन:

प्रदेश में कुल तीन सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में बीजेपी को प्रचार में जनता का अपार समर्थन मिल रहा है। पिछले माह ही वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली वर्तमान राजस्थान सरकार ने सफलतापूर्वक 4 साल पूर्ण किए थे। बीजेपी सरकार ने सुराज के इन चार साल में जमकर विकास कार्य करवाएं हैं। बीजेपी सत्ता वाली राजे सरकार के नाम मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, अन्नपूर्णा रसोई योजना, ज़मीन पट्टा वितरण अभियान, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी कई महत्पूर्ण योजनाएं हैं जिनकी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है। यही कारण है कि उपचुनाव में बीजेपी को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है।