news of rajasthan
bjp win in 6 wards in Rajasthan panchayat bypolls.

राजस्थान में 29 जनवरी को होने वाले उपचुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, कांग्रेस की पूर्व जिला प्रमुख कमला धाकड़ बीजेपी में शामिल हो गई है। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार कालूलाल माली भी बीजेपी प्रत्याशी शक्तिसिंह हाडा के समर्थन में चुनावी मैदान से अलग हो गए हैं। बता दें, कांग्रेस को ये दोनों झटके मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की शुक्रवार को बिजोलिया में हुई सभा के दौरान लगे हैं।

news of rajasthan
राजस्थान उपचुनाव: पूर्व जिला प्रमुख बीजेपी में शामिल, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका.

बीजेपी प्रत्याशी शक्ति सिंह हाड़ा के समर्थन में उतरे समर्थक

भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका देने वाली पूर्व जिला प्रमुख कमला धाकड़ ने मुख्यमंत्री वसुंधरा की रसदपुरा सभा में बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की। सीएम राजे की सभा में इस घोषणा के साथ ही कांग्रेस की पूर्व जिला प्रमुख के समर्थक भी बीजेपी प्रत्याशी शक्ति सिंह हाड़ा की जीत में जुट गए हैं। इससे पहले ही कांग्रेस अपने बागियों की उम्मीदवारी से जूझ रही है। इस सीट से कांग्रेस के पूर्व प्रधान गोपाल मालवीय निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पहले से ही मैदान में है। पूर्व जिला प्रमुख के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई है।

Read More: राजस्थान उपचुनाव: सीएम राजे का नसीराबाद में रोड शो, आज रात अजमेर में रुकने का कार्यक्रम

निर्दलीय प्रत्याशी कालूलाल माली ने बीजेपी के समर्थन में छोड़ा मैदान

मांडलगढ़ विधानसभा सीट से ​उपचुनाव के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने वाले कालूलाल माली ने बीजेपी के उम्मीदवार शक्ति सिंह हाडा के समर्थन में रिटायर्ड हो गए हैं। गौरतलब है कि यह सब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भीलवाड़ा दौरे के दौरान हुआ है। राजे ने रसदपुरा में सर्वसमाज के कार्यक्रम में शिरकत की थी। उन्होंने यहां ब्राह्मण, बैरागी, कालबेलिया और तेली समाज सहित सभी समाज के लोगों से मुलाकात की।