राजस्थान का शिक्षा मॉडल देश के लिए बनेगा मिसाल: मुख्यमंत्री

news of rajasthan

झुंझनूं दौरे पर सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद करती मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि पिछले चार सालों में शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान में कई नवाचार हुए हैं। गुणवक्तापूर्ण शिक्षा के लिए हर ग्राम पंचायत में मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं। आने वाले समय में राजस्थान का शिक्षा मॉडल न केवल हमारे प्रदेश की तस्वीर बदलेगा बल्कि पूरे देश के लिए एक मिसाल बनेगा। राजे ने यह बात झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ स्थित आरजे बरासिया टीटी कॉलेज में लोगों से जनसंवाद करते हुए की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विद्यार्थियों को जयपुर स्थित शिक्षा संकुल ले जाकर राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए नवाचारों से अवगत कराया जाए। साथ ही शिक्षा में सुधार के लिए सुझाव भी लिए जाएं। मुख्यमंत्री की सभी समाजों के लोगों से सीधे मुलाकात करने और उनके क्षेत्र की बड़ी समस्याओं के बारे में जानने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे इन दिनों झुंझनूं के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज मुख्यमंत्री जिले के खेतड़ीनगर में जनसंवाद करेंगी।

news of rajasthan

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित अन्य अतिथि

जनसंवाद में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सैनिक बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण बुहाणा में आर्मी कैन्टीन खोलने का प्रस्ताव एक सप्ताह में बनाकर भेजने के निर्देश दिए। साथ ही झुंझुनूं-सूरजगढ़-बुहाणा-पचेरी के लिए एक रोडवेज बस संचालित करने पर काम करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र के ऎसे मार्गों जिन पर सड़कों का कुछ हिस्सा कच्चा है या क्षतिग्रस्त है उन्हें मिसिंग लिंक योजना या अन्य स्रोतों से बनवाकर लोगों को राहत प्रदान करें। उन्होंने बलौदा से सतनाली के बीच की 5 किलोमीटर सड़क मिसिंग लिंक योजना के तहत बनाने के निर्देश भी दिए। रूपेरपुरा में बिजली विभाग के अधिकारियों को शीघ्र बिजली कनेक्शन देने और पचेरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करने का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।  इस अवसर पर खान राज्य मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, सांसद संतोष अहलावत, विधायक अभिषेक मटोरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थें।

अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ

सूरजगढ़ में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आरजे बरासिया टीटी कॉलेज सूरजगढ़ के बाहर अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ किया। उन्होंने अन्नपूर्णा रसोई का खाना खा रही महिलाओं से खाने के स्वाद और क्वालिटी के बारे में पूछा। इस पर सरोज, सुमन एवं गुडिया देवी आदि महिलाओं ने कहा कि अन्नपूर्णा का खाना न केवल अच्छा है, वरन् घर के खाने जैसा है।

read more: मुख्यमंत्री ने थाली बजाकर मनाई बेटी के जन्म की खुशी, दिया बधाई संदेश