राजस्थान के रजत छपरवाल ने त्रिपुरा के खिलाफ जड़ा शानदार तिहरा शतक

राजस्थान में हाल के दिनों में कई क्रिकेट प्रतिभाएं उभर कर सामने आई हैं। राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर राजस्थान और त्रिपुरा के बीच खेले जा रहे अंडर-23 क्रिकेट मैच में राज्य के रजत छपरवाल शानदार प्रदर्शन करते हुए तिहरा शतक लगाया। रजत ने 306 रन की पारी खेली। वहीं उनके साथी बल्लेबाज शिवा चौहान ने 153 रन की पारी खेलते हुए मेजबान राजस्थान को त्रिपुरा के खिलाफ मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 493 रन की बढ़त दिलाई।

Rajat Chhaparwal

                                                                            Image: Rajat-Chhaparwal

रजत से पहले इन्होंने लगाया तीसरा शतक: हाल ही में इसी मैदान पर राजस्थान अंडर-19 की तरफ से खेलते हुए आदित्य गढ़वाल ने तिहरा शतक लगाया था। उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 316 रन की पारी खेली थी। जिसके ​कुछ दिन बाद ही अब अंडर-23 मैच में रजत छपरवाल ने अपने नाम रिकॉर्ड बनाते हुए तिहरा शतक लगाया। उन्होंने राजस्थान की ओर से बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय टीम को पहली पारी में 7 विकेट पर 616 रन के स्कोर तक पहुंचाया। रजत राजस्थान के उदयपुर जिले के रहने वाले हैं।

Read More: भरतपुर के इस तेज गेंदबाज ने किया जबरदस्त कारनामा, बिना कोई रन दिए झटके 10 विकेट

रणजी में ​अब तक निराशा ही हाथ लगी: वहीं बात करें राजस्थान रणजी टीम की तो अब तक निराशा ही हाथ लगी है। राजस्थान ने रणजी सत्र में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। और पहले मैच से ही राजस्थान टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। हरियाणा के खिलाफ खेले गया मैच भी ड्रॉ रहा। इस मैच में पहली पारी में बढ़त के आधार पर हरियाणा को तीन अंक मिले हैं। वहीं राजस्थान को सिर्फ 1 अंक मिला है। अब टीम राजस्थान इस रणजी सत्र में नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गई है। हालांकि, रणजी ट्रॉफी में राजस्थान को अपने ग्रुप के अभी दो मैच और खेलने बाकी है।