जयपुर में हो सकते हैं आईपीएल मैच, 2 साल बाद मैदान पर दिखेगी राजस्थान रॉयल्स टीम

राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को आगामी आईपीएल में 4 साल बाद जयपुर में आईपीएल मैच देखने को मिल सकते हैं। 2 साल के बैन के बाद अब राजस्थान रॉयल्स टीम की आईपीएल में वापसी होगी। अब घरेलू टीम जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर खेलती नजर आ सकती है। इस दिशा में प्रयास भी शुरू हो गए हैं। राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक मनोज बदाले इसके लिए तैयार हैं। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी दावा कर रहे हैं कि आपसी मनमुटाव को भुलाकर वे फिर से एक होंगे। इसके बाद अब उम्मीदें जताई जा रही हैं कि बीसीसीआई का बैन हटकर आरसीए का संचालन भी जल्द हो सकेगा।

जयपुर में 2013 के बाद नहीं हुए आईपीएल मैच: राजस्थान रॉयल्स के घरेलू स्टेडियम में आखिरी आईपीएल मैच 20 मई 2013 को खेला गया था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच नहीं हो सके हैं। 2015 में राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों का नाम मैच फिक्सिंग में आने के बाद टीम पर 2 साल का प्रतिबंध लगा था। इस कारण से राजस्थान रॉयल्स टीम पिछले 2 आईपीएल सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं थी। हालांकि, अब राजस्थान रॉयल्स टीम से बैन हट चुका है, लेकिन आरसीए के विवाद का निपटारा नहीं हुआ।  ऐसे में यहां बीसीसीआई का बैन अभी भी जारी है।

news of rajasthan

sms-stadium-jaipur

बीसीसीआई अध्यक्ष के जयपुर पहुंचने पर जगी उम्मीद: शनिवार को बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना आरसीए पहुंचे थे। जिसके बाद अब सभी विवादों के जल्द ही हल होने की उम्मीद की जा रही है। उम्मीद हैं कि बीसीसीआई जल्द आरसीए पर लगा बैन हटा देगा। वहीं, इस दौरान राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक मनोज बदाले ने भी एसएमएस स्टेडियम का जायजा लिया। बदाले ने कहा कि वे जयपुर में आईपीएल के सभी सात मैचों की संभावनाएं देखते हैं क्योंकि टीम का होम ग्राउंड उनके लिए बेहद लकी रहा है। बदाले ने आगे कहा कि स्टेडियम की देखभाल पर फिलहाल काफी इनवेस्टमेंट करना होगा। वे इन दिनों बेहतर कोच और कप्तान की तलाश में हैं। बता दें कि अगले आईपीएल सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जनवरी में होगी।

Read More: रणजी ट्रॉफी 2017-18: राजस्थान का पहला मुकाबला कल जम्मू-कश्मीर से

जल्द होगा आरसीए के विवादों का निपटारा: आरसीए में जारी विवादों के बीच सीपी जोशी गुट और सचिव राजेंद्र सिंह नांदू भी अब एक स्वर में विवादों के निपटारे के लिए हां मिलाते नजर आ रहे हैं। दोनों का दावा है कि आरसीए के विवादों का जल्द निपटारा हो सकेगा। आरसीए सचिव नांदू ने बीसीसीआई के खिलाफ कोर्ट में लंबित सभी मामले वापस लेने की बात भी कही है। वहीं सीपी जोशी खेमे से आरसीए के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने कहा कि बीसीसीआई से वार्ता के बाद उन्हें सभी विवादों का निपटारा होने की उम्मीद है। राजस्थान सरकार की ओर से खेलमंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ये बात पहले ही कह चुके हैं कि जयपुर में आईपीएल मैच हर हाल में कराएंगे। लेकिन इससे पहले आरसीए विवादों के निपटने का सभी को इंतजार है।