पद्मावत में 300 कट लगाने की बात अफवाह: प्रसून जोशी

news of rajasthan

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी

निर्माता-निदेशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत (पहले पद्मावती) को लेकर अभी भी स्थितियां साफ नहीं हैं। हालांकि 25 जनवरी को रिलीज डेट की उम्मीद है लेकिन यह भी पक्की सूचना नहीं है। अफवाहों का बाजार गर्म है। इसी बीच यह भी खबर आ रही है कि पद्मावत में सेंसर बोर्ड ने 300 कट लगाए हैं। अब सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि ‘पद्मावत में 300 कट नहीं लगने वाले। यह बात पूरी तरह से बेबुनियाद है। फिल्म अपने वास्तविक रूप में ही रिलीज होगी।’ सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाणित कर दिया है और यू/ए (U/A) सर्टिफिकेट दे दिया है। हालांकि फिल्म का नाम बदलने सहित 5 बदलाव इस फिल्म में किए जाने के बाद रिलीज की स्वीकृति दी गई है।

गौरतलब है कि पद्मावत को कुछ दिन पहले ही सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिली है। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होनी है। हालांकि विरोध के चलते राजस्थान सहित कुछ राज्यों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे पहले ही फिल्म रिलीज पर बैन लगा चुकी हैं। राजपूत करणी सेना ने भी फिल्म की रिलीज पर कर्फ्यू लगाने की बात दोहराई है।

गोवा में रिलीज होगी पद्मावत
एक ओर अभी तक जहां पद्मावत के रिलीज होने पर संयश बरकरार है, वहीं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने फिल्म के प्रदर्शन को हरी झंडी दे दी है। पर्रिकर ने कहा है कि ‘अगर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाणित कर दिया है तो गोवा सरकार को राज्य में फिल्म के प्रदर्शन को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। यदि कानून व्यवस्था का कोई मुद्दा है तो हम इसे देख लेंगे।’

read more: राजस्थान में इस महीने सेलिब्रेट होंगे यह टॉप 5 इवेंट, राजस्थानी संस्कृति से रूबरू होने का एक मौका