news of rajasthan
राजस्थान पुलिस बल
news of rajasthan
राजस्थान पुलिस बल

सूडान पुलिस अब अपराध को नियंत्रण करने के लिए राजस्थान पुलिस के अधिकारियों की कार्यशैली व योजनाओं को फॉलो करेगी। इसलिए प्रदेश की पुलिसिंग को जानने पहुंचे साउथ सुडान पुलिस अधिकारी अपने पुलिस ऑफिसर्स के साथ जयपुर में राजस्थान पुलिस मुख्यालय पहुंचा है। इस दल में 24 पुलिस सदस्य हैं। इस दल ने न केवल पुलिस मुख्यालय बल्कि जेल, राजस्थान पुलिस एकेडमी और कैम्पों को देखा और समझा। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा इस दल को यहां भेजा गया है।

राजस्थान के क्राइम, लॉ एंड ऑर्डर, साइबर क्राइम, सिक्योरिटी के फंक्शन को नजदीक से समझने और जानने के लिए सुडान के अधिकारियों वाला यह दल दो सप्ताह के लिए राजस्थान आया हुआ है। यह दल पुलिस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के तहत सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर पीएस कॉन्फिलक्ट केंद्र (सीपीएससी) में प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। कोर्स डायरेक्टर आरके अरोड़ा ने बताया कि इस दौरान डीजीपी ओपी गल्होत्रा, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, क्राइम पी.के. सिंह, एडीजी जेल भूपेन्द्र सिंह, एडीजी पुन्नचाकी सहित आला पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

इससे पहले सूडान पुलिस दल के अधिकारियों ने डीपीपी गल्होत्रा से मुलाकात की और एडीजी स्तर के अधिकारियों से मीटिंग ली। मीटिंग में साइंटिफिक पुलिस एवं साइबर अपराधों की चुनौतियों और सुरक्षा के संबंध में चर्चा भी हुई। एडीजी एनआरके रेड्डी ने पुलिस मुख्यालय द्वारा संचालित गतिविधियों से अवगत कराया।

read more: वसुन्धरा सरकार ने सेलेक्ट कमेटी से वापिस लिया आॅर्डिनेंस बिल