5 फरवरी से शुरू होगा इस विधानसभा का अंतिम बजट सत्र, व्यवस्था के लिए हुई मीटिंग

राजस्थान की 14वीं विधानसभा का 10वां सत्र 5 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। यह इस विधानसभा का अंतिम बजट सत्र भी होगा। इसके लिए की जाने वाली विभिन्न सामान्य व्यवस्थाओं के संबंध में मंगलवार को यहां विधानसभा में एक बैठक कर उनकी समीक्षा की गई। विधानसभा सचिव पृथ्वीराज की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों से आए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए और की गई व्यवस्थाओं की विभागवार समीक्षा की गई।

news of rajasthan

5 फरवरी से शुरू होगा इस विधानसभा का अंतिम बजट सत्र, व्यवस्था के लिए हुई मीटिंग.

सुविधाएं स्थापित किए जाने के दिए गए हैं निर्देश

मीटिंग में विधानसभा भवन में स्थिति एलोपैथिक, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक एवं यूनानी चिकित्सालय में पर्याप्त स्टाफ, दवाएं तथा जांच उपकरण आदि स्थापित किए जाने के निर्देश दिए गए। कार्मिक एवं सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंत्रिमण्डल के सदस्यों के नाम, विभाग, निवास स्थान के पते, कार्यालय एवं निवास के टेलीफोन नंबरों की अद्यावधि संशोधित सूची उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए गए।

इस बैठक में प्रमुख शासन सचिवों, शासन सचिवों, विशिष्ट शासन सचिवों, विभागाध्यक्षों एवं उनके अधीन विभाग, निवास स्थान के पते तथा कार्यालय एवं निवास के टेलीफोन नंबरों की अद्यावधि संशोधित सूची विधानसभा सचिवालय भिजवाने, सत्रकाल में विधानसभा से संबंधित विभिन्न प्रमुख शासन सचिवों, शासन सचिवों, विशिष्ट शासन सचिवों, विभागाध्यक्षों की नामजद तथा साधारण डाक को प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना करने एवं डाक वितरण की समुचित व्यवस्था की जिम्मेदारी तय की गई है।

Read More: जयपुर डिस्कॉम के घाटे में 1286 करोड़ की हुई कमी

जयपुर डेयरी और दूरसंचार विभाग को व्यवस्था के दिए निर्देश

जयपुर डेयरी की ओर से विधानसभा भवन स्थित दुग्ध वितरण केन्द्र में दूध, घी, मक्खन, पनीर, चाय-काफी, आदि की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता एवं सप्लाई की व्यवस्था ट्राली के माध्यम से करने, अच्छी एवं उम्दा किस्म की पर्याप्त मात्रा में क्राकरी एवं उसकी साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में दूरसंचार विभाग को सत्र के दौरान लाइनमैन एवं उपकरणों की समुचित व्यवस्था के निर्देश प्रदान किए गए।