राजस्थान के इन जिलों में दो दिन रहेगा DRY DAY, तोड़ा तो पड़ेगा महंगा

news of rajasthan

image credit: GQ India

राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर प्रदेश में 2 दिन ड्राई डे यानि सूखा दिवस घोषित किया है। प्रदेश के कुछ शहरों में ही ड्राई डे मनाया जाएगा। गुजरात विधानसभा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आदेश के अनुसार गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, अरवली, महिसागर एवं दाहोद सीमा से लगते हुए राज्य के शहरों में 12 दिसम्बर को शाम 5 बजे से लेकर 14 दिसम्बर शाम 5 बजे तक ड्राई डे होगा। गुजरात चुनाव के नजदीक आते ही राजस्थान और हरियाणा के शराब तस्कर के सक्रिय होने की वजह से यह आदेश दिया गया है। बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान कई राजनीतिक दल मतदाताओं को रिझाने के लिए शराब परोस रहे हैं। इसी पर नियत्रंण के लिए राज्य के कुछ जिलों में सूखा दिवस घोषित किया गया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव 9 दिसम्बर और 14 दिसम्बर को होने हैं।

अगर इन 48 घंटों के दौरान इन जिलों में कोई व्यक्ति शराब बेचता या पीते-पिलाते पकड़ा जाता है तो उसपर कार्यवाही हो सकती है। या फिर जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

यहां रहेगा ड्राई डे

गुजरात की सीमा से लगते राजस्थान के बाड़मेर, जालोर, सिरोही, बांसवाड़ा, डूंगरपुर एवं उदयपुर जिलो की सीमा के तीन किलोमीटर के दायरे में 12 दिसम्बर को शाम 5 बजे से लेकर 14 दिसम्बर शाम 5 बजे तक सूखा दिवस घोषित किया गया है। इसके अलावा, पुनर्मतदान की स्थिति में पुनमर्तदान व मतगणना के दिन 18 दिसम्बर को भी सूखा दिवस घोषित किया गया है।

read more: सुराज के 4 वर्ष पूरे, 13 से 18 दिसम्बर तक प्रदेशभर में होंगे कई कार्यक्रम