news of rajasthan
Vishwakarma-Jayanti-Today.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेशवासियों को सोमवार को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम राजे ने अपने संदेश में कहा कि भगवान विश्वकर्मा को निर्माण और सृजन का देवता माना जाता है। भगवान विश्वकर्मा ने दुनिया को सभी तरह की कलाओं का ज्ञान एवं शिक्षा दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा के अनुयायी के रूप में हमें कड़ी मेहनत और लगन के साथ सृजनात्मक निर्माण और कला की अभिव्यक्ति के माध्यम से मानव जाति की सेवा करनी चाहिए।

news of rajasthan
विश्वकर्मा जयंती आज, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं.

सभी संकल्पित होकर देश एवं प्रदेश की उन्नति में दें योगदान

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि इस अवसर पर हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि वे शिल्प, कला, विज्ञान और तकनीक के अधिष्ठाता विश्वकर्मा द्वारा दिखाए गए जनकल्याण के मार्ग को अपनाएं और देश एवं राजस्थान की उन्नति में योगदान दें। राजे ने कहा कि किसी भी प्रदेश की तरक्की तभी संभव है जब उसके जब उस प्रदेश के लोग जनकल्याण के मार्ग को अपनाकर विकास में अहम भूमिका निभाएं।

Read More: Live: राजस्थान उपचुनाव: अलवर-अजमेर व मांडलगढ़ सीट पर चुनाव आज, वोटिंग शुरू

प्रदेशभर में निकाली जाएगी भगवान विश्वकर्मा की शोभायात्रा

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर राजस्थान के कई शहरों में झांकियां और शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। इस अवसर पर प्रदेश में कई जगह दो दिवसीय समारोह भी आयोजित किए जा रहे हैं। रविवार को कई विश्वकर्मा मंदिरों में सुबह हवन यज्ञ व रात्रि जागरण कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। सोमवार को प्रदेशभर में कई जगह बैंडबाजों के साथ कलशयात्रा निकाली जाएगी। इनके अलावा कई जगह खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होगी और रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।