KBC 9 with Amitabh Bachchan
KBC 9 with Amitabh Bachchan
Yogesh Sharma from Rajasthan in KBC 9
Yogesh Sharma from Rajasthan in KBC 9

हारो नहीं बल्कि हार को हराओ। इसी टैगलाइन पर चलते हुए राजस्थान के योगेश शर्मा ने हॉट गेम कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट से 25 लाख रूपए जीतने में कामयाबी हासिल की है। योगेश राजस्थान के गंगापुर सिटी के रहने वाले हैं और जयपुर में एक आॅफिस बॉय का काम करते हैं। एक शिक्षक बनने की चाह रखने वाले योगेश एक लेखक भी हैं। केबीसी के 2012 के सीज़न में जगह बनाने वाले योगेश लगातार 6 साल कौन बनेगा करोड़पति में आए लेकिन हॉट सीट पर इस बार उनकी दावेदारी साबित हुई। जीते हुए पैसों से योगेश खुद का स्कूल खोलना चाहते हैं।

19 साल बाद केबीसी के मंच पर पिता से हुई बात

Yogesh Sharma from Rajasthan and His father in KBC 9
Yogesh Sharma from Rajasthan and His father in KBC 9

योगेश के पिता पेशे से आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं। दसवीं के बाद उनके पिता ने योगेश से डॉक्टर बनने को ही कहा था लेकिन योगेश ने उनका कहा न मानकर कला विषय को चुना। इसी बात पर योगेश की उनके पिता से बात होनी बंद हो गई। 19 साल बाद केबीसी 9 के हॉस्ट अमिताभ बच्चन के कहने पर दोनों पिता—पुत्र में न केवल बातचीत हुई बल्कि दोनों एक-दूसरे के गले भी लगे।

झूट बोला कि अध्यापक हैं, मंच पर बताई सच्चाई

लंबे समय से हॉट सीट पर बैठने का इंतजार कर रहे योगेश खुद पर कसीदे कसने की वजह से अपना निवास स्थान छोड़ जयपुर आ गए। यहां आकर उन्होंने सभी को अपना पेशा शिक्षक बताया हुआ था लेकिन  केबीसी 9 के मंच पर उन्होंने सच बताते हुए कहा कि वह एक सीए के दफतर में आॅफिस बॉय का काम करते हैं और फाइल देना, चाय-पानी पिलाना आदि काम करना उनका पेशा है। इतना सुनकर उनका परिवार भावुक हो गया।

एक अच्छे लेखक और एक बच्ची के पिता हैं योगेश

एक बेहतर इंसान होने के साथ योगेश एक अच्छे लेखक भी हैं। अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की 1935 में लिखी कविता मधुशाला को उन्होंने फिर से लिखा और उन्हें सुनाई। इस पर अमिताभ ने उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने योगेश से इस कविता की एक कॉपी भी मांगी ताकि उसे खुद के ब्लॉग पर अपडेट कर सकें। योगेश एक बच्ची के पिता हैं।

read more: राजस्थान का पहला पायलट, क्रू-मेंबर ट्रेनिंग सेंटर बनेगा किशनगढ़ एयरपोर्ट